Free me online movie kaise dekhe

Free me online movie kaise dekhe

आज कल बहुत सारे लोग अपने busy schedule के कारण movies को सिनेमा हॉल में देख नहीं पाते हैं और कुछ लोग पैसा खर्च करके देखना भी पसंद नहीं करते क्यों की आज कल सभी नई नई movies रिलीज़ होने के बाद कुछ ही दिन के भीतर ऑनलाइन यानि इन्टरनेट में available या उपलब्ध हो जाता हैं, चाहे वह कोई OTT platform में हो या कोई मोबाइल app में हो या कोई वेबसाइट में.

ऑनलाइन में मूवी देखने का फ़ायदा ये भी हैं की आप अपने हिसाब से कभी भी और कही पर भी movie देख सकते हैं जैसे की New or Old Bollywood and Hollywood movies, TV drama/Serials, Dubbed movies, Tamil, Telugu movies आदि वह भी SD, HD, 4K जैसे कोई सारे resolution में.   इस लिए आज कल बहुत सारे OTT Platforms, मोबाइल apps, वेबसाइटों आदि देखने को मिल जा रहे हैं जो Movies, Web series आदि उपलब्ध या available  करवा रही हैं और इसमें से कुछ बिलकुल फ्री हैं और कुछ पैसा चार्ज करते हैं.

ऑनलाइन मूवी देखने के लिए सबसे जरूरी चीज़ हैं इन्टरनेट और क्यों की हम सभी 4G/5G के ज़माने में हैं तो मूवी को ऑनलाइन देखने में कोई दिक्कत नहीं होगा.  तो चलिए जानते हैं की फ्री में ऑनलाइन मूवी कैसे देखे या Free me Online movie kaise dekhe  के बारेमे पुरे विस्तार से.

Free me Online movie kaise dekhe – मोबाइल apps से

वैसे तो गूगल की play store में बहुत सारे मोबाइल apps मिल जाएंगे जिनके ज़रिये आप ऑनलाइन मूवी देख देख पाएंगे पर उन सभी में से कौन सा app सबसे अच्छा हैं वह जान पाना थोड़ा मुश्किल हैं. इसलिए आप नीचे बताये गए कुछ बेहतरीन apps के अपने मोबाइल में इनस्टॉल करके movies को देख सकते हैं.

1-Youtube – Free me online movie kaise dekhe

Youtube को हर कोई जनता हैं क्यों की यह सबसे बड़ा और सबसे लोकप्रिय विडियो शेयरिंग प्लेटफार्म में से एक हैं और यह app सभी मोबाइल में Pre installed यानि पहले से ही installed हुआ रहता हैं.

Youtube में भी आपको सभी प्रकार के फिल्म देखने को मिल जाएगे जैसे की hollywood, bollywood, dubed movies, tamil, telugu movies के साथ ही साथ अन्य विदेशी भाषाओं  की फिल्म भी देखने को मिल जाता हैं.

Youtube में बहुत सारे ऐसे channel हैं जिनके ज़रिये आप अपना मन पसंद फिल्म देख सकते हैं और उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं. नीचे कुछ youtube channel की लिस्ट दिया गया हैं अगर आप चाहे तो इन्हें देख सकते हैं.

Youtube में ऑनलाइन मूवी देखने का तरीका-

  • सबसे पहले Youtube app को ओपन करे और सर्च बार में जिस भी फिल्म को देखने चाहते हैं उसे टाइप करे और सर्च करे. उसके बाद अगर वह फिल्म youtube में होगा तो चला आएगा और आप उस मूवी को देख सकते हैं.
  • या तो आप ऊपर में बताए गए youtube चैनल को सर्च करे और उस चैनल के अंदर जा के कोई भी मूवी देख सकते हैं.
  • Youtube  में एक दिक्कत यह हैं की इसमें बहत लोग और बहुत youtube चैनल Clickbait करते हैं यानि एक फिल्म की बजाये दूसरी फिल्म डाल देते हैं या फिर फिल्म का बैनर और टाइटल सही रखते हैं पर फिल्म दूसरा कोई अपलोड कर देते हैं. इसलिए आप हमेशा अच्छे youtube channel में जाके या अच्छे youtube channel से फिल्म देखे जिससे की आपको सही फिल्म देखने को मिल जाये.

2-Jio Cinema

अगर आप फ्री में Latest Movies, Web series, TV shows आदि देखना चाहते हैं तो Jio Cinema  सबसे बेस्ट हैं. इस app में आपको सभी नए पुराने Hollywood, Bollywood, Webseries, TV Shows/Serials, Dubbed Tamil, Telugu आदि से लेकर सभी regional movies भी देखने को मिल जायेगा वोह भी बिलकुल फ्री में.

यह app playstore में 3.8  रेटिंग के साथ 50 Million+ यानि 5 करोड़ से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चूका हैं.

Jio Cinema में ऑनलाइन मूवी देखने का तरीका-

  • सबसे पहले आपको इस app को गूगल के playstore से download करके install कर लेना होगा. आप चाहे तो नीचे दिए गए लिंक से भी इस app को download कर सकते हैं.

DOWNLOAD – Jio Cinema app

  • App डाउनलोड हो जाने के बाद आपको इसमें अपना मोबाइल नंबर दे के लोग इन करना पड़ेगा और आप इस app से मूवी देख पाएंगे.
  • अगर आपके पास Jio का नंबर नहीं होने पर भी आप इसमें मूवी देख सकते हैं. इसके लिए आपको गूगल के सर्च बार में टाइप करना होगा Jio cinema और सबसे पहले जो साईट आयेगा उसमे जा के आप इसमें मूवी देख सकते हैं.

3-MX PlayerFree me online movie kaise dekhe

फ्री में ऑनलाइन Movies, Web series आदि देखने के लिए MX Player भी एक बहुत ही पॉपुलर और अच्छा app हैं. पहले यह सिर्फ एक विडियो चलाने वाला app था पर बाद में इस app में बहुत सारे नए नए features जोड़ा गया उनमे से एक ऑनलाइन movie, tv series/serial देखने का feature भी शामिल था.

यह app playstore में 4.1 रेटिंग के साथ 1 Billion+  यानि 100 करोड़ से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चूका हैं. इस बात से इस app की लोकप्रियता के बारेमे पता लगाया जा सकता हैं.

इस app में आपको Bollywood, Hollywood movies, Dubbed Tamil, Telugu movies, Web series, TV serial/series/show आदि देखने को मिल जायेगा वह भी पूरी तरह से फ्री में.

इस app में आप मूवी या वेब सीरीज की resolution को कम या बढ़ा करके देख सकते हैं, subtitle का भी ऑप्शन मिल जाता हैं और इसमें download करने का भी ऑप्शन मिल जाता हैं.

MX Player में ऑनलाइन मूवी देखने का तरीका-

  • सबसे पहले आपको इस app को गूगल के play store से download करके install कर लेना होगा. नीचे दिए गए लिंक से भी आप इस app को download कर सकते हैं.

                 DOWNLOAD – MX Player app

  • डाउनलोड और install हो जाने के बाद इस app को ओपन करना होगा और नीचे दिए गए ऑप्शन में सेVideo वाले ऑप्शन के ऊपर क्लिक करना होगा.Video वाले ऑप्शन के ऊपर क्लिक करने के बाद आप वेब सीरीज, टीवी, मूवी, न्यूज़ आदि देख पाएंगे.

4-MovieFlix

यह app भी फ्री में मूवी देखने के लिए अच्छा हैं और इसमें भी आपको दूसरी app की तरह सभी प्रकार की मूवी देखने को मिल जाएगा जैसे की Hindi dubbed Hollywood, Bollywood, Tollywood, Web series, Short films आदि. पर इस app की एक ख़राब बात यह हैं की इसमें add यानि विज्ञापन थोड़ा ज्यादा आता हैं.

यह app playstore में 3.5  रेटिंग के साथ 5 Million+ यानि 1 करोड़ से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चूका हैं.

MovieFlix  में ऑनलाइन मूवी देखने का तरीका-

  • सबसे पहले आपको इस app को गूगल के playstore से download करके install कर लेना होगा. नीचे दिए गए लिंक से भी आप इस app को download कर सकते हैं.

DOWNLOAD  – MovieFlix app

  • App डाउनलोड हो जाने के बाद आपको एक स्क्रीन में सभी प्रकार की मूवी की एक लिस्ट या category दिया रहेगा और आप अपने पसंदीदा category को चुन के कोई भी मूवी देख सकते हैं.

5-Plex – फ्री में ऑनलाइन मूवी कैसे देखें

फ्री में मूवी देखने के लिए plex app भी एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन हैं. अगर आपको पुराने बॉलीवुड, हॉलीवुड, ड्रामा, सीरीज आदि देखना पसंद हैं तो आप इस app को एक बार try कर सकते हैं.  

यह app playstore में 3.9  रेटिंग के साथ 10 Million यानि 1 करोड़ से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चूका हैं.

Plex में ऑनलाइन मूवी देखने का तरीका-

  • सबसे पहले आपको इस app को गूगल के playstore से download करके install कर लेना होगा. या तो फिर आप नीचे दिए गए लिंक से भी इस app को download कर सकते हैं.

DOWNLOAD – Plex app

डाउनलोड हो जाने के बाद आप इस app के सर्च बार में पुराने मूवी का नाम टाइप करके सर्च करना होगा और उस फिल्म को आप देख सकते हैं.

Online movie kaise dekhe – Paid मोबाइल apps से

ऊपर में आपको कुछ फ्री apps के बारेमे बताया गया हैं जिनकी मदद से आप फ्री में movies, web series, TV drama/Serials आदि देख सकते हैं, पर उन सभी apps में आपको latest यानि नया movies, web series आदि बहुत ही कम देखने को मिलता हैं और बहुत सारे add या विज्ञापन भी दिखाए जाते हैं इसलिए हम कुछ paid app के बारेमे भी बात करेंगे जिसमें आप add फ्री नई नई मूवी, वेब सीरीज आदि देख सकते हैं और download भी कर सकते हैं  वोह भी HD, FHD, 4K आदि resolution में.

Paid apps में आपको महीने का या एक साल का सब्सक्रिप्शन फ़ी देना पड़ता हैं और उतने समय तक आप मूवी देख सकते हैं. आजकल बहुत सारे ऐसे apps आ गए हैं पर हम कुछ सबसे अच्छे apps के बारेमे बात करेंगे.

1-Netflix – फ्री में ऑनलाइन मूवी कैसे देखें

ऑनलाइन मूवी देखने के लिए सबसे बेस्ट प्लेटफार्म हैं Netflix और इसे पुरे दुनिया में देखा जाता हैं. यहां आपको सभी प्रकार, सभी देशों और सभी भाषाओं की मूवी देखने को मिल जाता हैं. सभी प्रकार, भाषाओं  यानि Hindi dubbed, Bollywood, Hollywood, Korean, European, Anime, Tamil, Telugu, Regional movies,  Web series, TV shows, Documentaries,  आदि वोह भी add free यानि बिना किसी विज्ञापन के.  

Netflix का जो monthly प्लान हैं वोह 149 रुपये से शुरू हो के 649 रुपये तक का हैं और इसको आप अपने मोबाइल, लैपटॉप, टेबलेट, स्मार्ट टीवी आदि में देख सकते हैं.

इस आप की और एक खास बात यह हैं की इसमें parental control का भी फीचर दिया गया हैं जिससे आप आपके बच्चे क्या क्या देख रहे हैं उसे control कर पाएंगे.

यह app playstore में 4.2  रेटिंग के साथ 1 Billion यानि 100 करोड़ से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चूका हैं इससे इस app की पोपुलारिटी का पता लगाया जा सकता हैं.

Netflix में ऑनलाइन मूवी देखने का तरीका-

  • सबसे पहले आपको इस app को गूगल के playstore से download करके install कर लेना होगा. या तो फिर आप नीचे दिए गए लिंक से भी इस app को download कर सकते हैं.

DOWNLOAD – Netflix app

  • डाउनलोड हो जाने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसके लिए आपको अपना एक mail id देना होगा और एक पासवर्ड सेट करना होगा.
  • उसके बाद नेक्स्ट पेज में आपको एक प्लान चुनना होगा और प्लान चुन के पेमेंट करने के बाद आप इस app को देख पाएंगे.

2-Hotstar

यह app भी एक paid app हैं और हमारे देश में बहुत पॉपुलर भी हैं. इस app के ज़रिये आप Bollywood, Hollywood, Hindi shows, Dubbed movies, Kids content, Web series, TV serials/Shows, Tata IPL आदि बहुत कुछ देख सकते हैं.

यह app play store में 4.1  रेटिंग के साथ 500 Million+ यानि 50 करोड़ से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चूका हैं.

Hotstar में मूवी देखने के लिए आपको एक प्लान लेना होगा जो दो प्रकार के हैं, एक Super plan जो 899 रुपये और दूसरा Premium plan जो 1499 रुपये हैं और इसका validity 12 महीना तक रहेगा.

Hotstar में ऑनलाइन मूवी देखने का तरीका-

  • सबसे पहले आपको इस app को गूगल के playstore से download करके install कर लेना होगा. या तो फिर आप नीचे दिए गए लिंक से भी इस app को download कर सकते हैं.

DOWNLOAD – Hotstar app

  • डाउनलोड हो जाने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर देना होगा जिसमें एक OTP आएगा जिसको दे के लोग इन करना पड़ेगा.
  • उसके बाद नेक्स्ट पेज में आपको एक प्लान चुनना होगा और प्लान चुनके पेमेंट करने के बाद आप इस app को देख पाएंगे.

3-Amazon Prime – Free me online movie kaise dekhe

अमेजॉन प्राइम को भी पुरे दुनिया भर में देखा जाता हैं. इस app में भी दुसारे app की तरह सभी प्रकार की मूवी, वेब सीरीज आदि देखा जा सकता हैं वोह भी बहुत सारे भाषाओं में.

यह app playstore में 4.2  रेटिंग के साथ 100 Million+ यानि 10 करोड़ से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चूका हैं.

Amazon Prime में मूवी देखने के लिए आपको एक प्लान लेना होगा जो की तिन प्रकार के हैं और उससे पहले आप एक महीने का फ्री ट्रायल यानि एक महीने फ्री में देख सकते हैं और फिर एक प्लान लेना होगा. पहला 179 रुपये प्रति महीना, दूसरा 459 प्रति तिन महीना और तीसरा 1499 रुपये पुरे एक साल के लिए हैं.

Amazon Prime में ऑनलाइन मूवी देखने का तरीका-

  • सबसे पहले आपको इस app को गूगल के playstore से download करके install कर लेना होगा. या तो फिर आप नीचे दिए गए लिंक से भी इस app को download कर सकते हैं.

DOWNLOAD – Amazon Prime video app

  • डाउनलोड हो जाने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा. अगर पहले से आपके पास amazon की अकाउंट हैं तो उस ID के ज़रिये log in कर सकते हैं, नहीं तो आप अपना Gmail id या Phone number दे के अकाउंट बना सकते हैं.
  • अकाउंट बन जाने के बाद आपको इसका एक Subscription plan लेना होगा. इसमें आपको तिन तरह का प्लान मिलेगा पहला 179  रुपये एक महीने के लिए, दूसरा 459 रुपये 3  महीने के लिए और तीसरा 1499 रूपये 12 महीने के लिए.
  • इनमे से एक प्लान चुनना होगा और प्लान चुनके पेमेंट करने के बाद आप इस app को देख पाएंगे.

4-ZEE5

Zee5 app भी एक paid app हैं जिसमें आपको सभी प्रकार की फिल्म देखने को मिल जायेगा पर इसमें आपको ज्यादातर Indian यानि Bollywood movies, वेब सीरीज, TV drama/Shows आदि देखने को मिलेगा. इस app में बहुत ही कम Hollywood मूवी देखने को मिलता हैं. इसलिए इस app का subscription plan भी दूसरों से थोड़ा कम हैं.

यह app playstore में 3.6  रेटिंग के साथ 100 Million+ यानि 10 करोड़ से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चूका हैं.

इस app में ऑनलाइन मूवी देखने के लिए आपको दो तरह का प्लान मिलेगा एक 399 रुपये तिन महीने के लिए और दूसरा 599 रुपये 12 महीने के लिए.

ZEE5 में ऑनलाइन मूवी देखने का तरीका-

  • सबसे पहले आपको इस app को गूगल के play store से download करके install कर लेना होगा. या तो फिर आप नीचे दिए गए लिंक से भी इस app को download कर सकते हैं.

DOWNLOAD – ZEE5 app

  • डाउनलोड हो जाने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर या Email id देना होगा और पासवर्ड दे के लोग इन करना पड़ेगा.
  • उसके बाद नेक्स्ट पेज में आपको एक प्लान चुनना होगा और प्लान चुनके पेमेंट करने के बाद आप इस app को देख पाएंगे.

5-SonyLIV – फ्री में ऑनलाइन मूवी कैसे देखें

SonyLiv app भी ZEE5 app की तरह हैं यानि इसमें भी आपको ज्यादातर Indian content मिलेगा जैसे की Bollywood, South dubbed movies like Telugu, Tamil, Malayalam, web series, TV serials आदि. हॉलीवुड movies भी देखने को मिलें गे पर उसका कलेक्शन ज्यादा नहीं हैं.

यह app play store में 4.1  रेटिंग के साथ 100 Million+ यानि 10 करोड़ से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चूका हैं.

इस app में ऑनलाइन मूवी देखने के लिए आपको तिन तरह का प्लान मिलेगा पहला 299  रुपये एक महीने के लिए, दूसरा 699 रुपये 6  महीने के लिए और तीसरा 999 रूपये 12 महीने के लिए.

SonyLiv में ऑनलाइन मूवी देखने का तरीका-

सबसे पहले आपको इस app को गूगल के play store से download करके install कर लेना होगा. या तो फिर आप नीचे दिए गए लिंक से भी इस app को download कर सकते हैं.

DOWNLOAD – SonyLiv app

  • डाउनलोड हो जाने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर देना होगा और OTP दे के लोग इन करना पड़ेगा.
  • उसके बाद नेक्स्ट पेज में आपको एक प्लान चुनना होगा और प्लान चुनके पेमेंट करने के बाद आप इस app को देख पाएंगे.

नीचे और भी कुछ Paid app के बारेमे बताया गया हैं आप चाहे तो इन्हें भी देख सकते हैं.

Free me Online movie kaise dekhe – Websites से

अगर आप फ्री में latest और new मूवी देखना चाहते हैं तो इन्टरनेट में बहुत सारे websites मिल जाएंगी जिनकी मदद से आप मूवी देख सकते हैं. पर वोह सभी websites ज्यादातर pirated websites होती हैं यानि वह websites सुरक्षित और legal नहीं होते हैं और ऐसे websites में virus, malware आदि का खतरा भी रहता हैं, जिसकी वजह से आपका Identity यानि पहचान चोरी होने का भी खतरा रहता हैं. पर कुछ websites ऐसे होते हैं जिनमे खतरा थोड़ा कम रहता हैं.

आज हम कुछ ऐसे websites के बारेमे बात करेंगे जिनकी मदद से आप बड़े आसानी से कोई भी New Hollywood or bollywood movie, webseries, dubbed movies  आदि देख सकते हैं. पर फिर भी आप अपनी सुरक्षा के लिए एक Virtual Private Network (VPN) का इस्तेमाल ज़रूर कर ले जिससे की आपकी Identity या पहचान सुरक्षित रहे.

1-Hindilinks4u – Free me online movie kaise dekhe

  • फ्री में ऑनलाइन मूवी देखने के लिए ये एक अच्छी वेबसाइट हैं. hindilinks4u.to में आपको सभी प्रकार की New Bollywood, Hollywood, Web series, Dubbed movies आदि देखने को मिल जाएंगे.
  • इस वेबसाइट में सभी OTT Platforms  की movies, web series भी देखने को मिल जाएंगे.

2-Yesmovies

  • Yesmovies में भी आपको सभी प्रकार के मूवी देखने को मिल जाएंगी. इस yesmovies.id वेबसाइट में आपको सभी देशों की मूवी देखने को मिल जाएगा वोह भी बहुत सरे category में.
  • इस वेबसाइट में आपको लगभग सभी नए नए मूवी देखने को मिल जाएगा.

3-Cineb – Free me online movie kaise dekhe

  • अगर आप Hollywood movies, Web series देखने की शौकीन हैं तो cineb.net आपके लिए एक अच्छा वेबसाइट हैं. इस वेबसाइट में आप सभी नए और पुराने हॉलीवुड, वेब सीरीज आदि ऑनलाइन देख सकते हैं वोह भी HD क्वालिटी में.
  • इस वेबसाइट में मूवी देखने के लिए आपको किसी तरह का रजिस्ट्रेशन करना भी नहीं पड़ता हैं.

4-Solarmovie

  • Cineb की तरह solarmovie.video भी New Hollywood movies, Web series आदि ऑनलाइन देखने के लिए एक अच्छा वेबसाइट हैं.
  • इस वेबसाइट में लगभग सभी मूवी, वेब सीरीज आपको HD क्वालिटी में मिल जायेगा जिसको आप आराम से देख सकते हैं.

5-Putlocker – फ्री में ऑनलाइन मूवी कैसे देखें

  • अगर आप फ्री में ऑनलाइन bollywood, hindi web series देखना चाहते हैं तो यह वेबसाइट putlocker.vip  बहुत ही अच्छा वेबसाइट हैं.
  • इस वेबसाइट में आपको सभी नए और पुराने बॉलीवुड, हिंदी वेब सीरीज देखने को मिल जाएंगे और इस में आपको कोई रजिस्ट्रेशन की भी ज़रूरत नहीं हैं.

मुझे आशा हैं की मेंरे द्वारा लिखा गया यह पोस्ट जिसका शीर्षक हैं “Free me online movie kaise dekhe या फ्री में ऑनलाइन मूवी कैसे देखें” आप लोगों को ज़रूर अच्छा लगा होगा. अगर आपको कोई टॉपिक के बेरेमे  जानना हो तो मुझे comment या ईमेंल के जरिये बता सकते हैं. मुझे उसे बताने में बहुत खुशी होगा.और अगर आपको यह article अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ या facebook, instagram, whatsapp आदि में शेयर कर सकते हैं.

यहाँ तक पढ़ने के लिए धन्यवाद, आप का दिन शुभ हो.

ई-मेल  – hindimation@gmail.com

Amit Kumar Mallik: नमस्कार दोस्तों, में अमित कुमार मल्लिक और में ओड़िशा का रहने वाला हु. में नए नए टेक्नोलॉजी सम्बंधित सभी बिसयों पर काफी रूचि रखता हु और उसे सिखने और लोगो को सिखाने में मुझे बहत अच्छा लगता हैं. में कोशिश करूँगा आपको बहेतर से बहेतर content मिले वोह भी आसान भाषा मे. और मेरी बर्तमान की बात करे तो में अभी ओड़िशा गवर्नमेंट में एक ऑफिसर के पद पर कम कर रहा हू. मेरे ब्लॉग को विजिट करने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद.

View Comments (5)

  • Apki bataye huye websites kafi acche hai aur naya naya film bhi dekhne ko mil jata hai…

    • Hmm aur ap chahe to upar ne bataye gaye free mobile app ko bhi try kar sakte hai..

  • Hindilinks4u website accha hai online movie dekhne k liye…
    Aur app me jio cinema best hai online movie dekhne k liye….
    Btw nice article…

  • Tollywood dubbing movie keliye ek accha sa site batana…
    Apka article aacha hai aur site v kaam kar raha hai..